Tuesday, October 19, 2021
Home आपके शहर की ख़बरें मुजफ्फरपुर : अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की पहल

मुजफ्फरपुर : अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की पहल

इमामगंज में हटाया जा रहा अतिक्रमण

50 साल से अधिक से बनाकर रहते हैं घर

पुलिस फोर्स तैनात

आमेज़न पर मिल रहा है 80% तक डिस्काउंट

मुजफ्फरपुर में सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले की अब खैर नहीं। नगरनिगम ने स्टेशन रोड से अतिक्रमण को मुक्त कराया। अब वहां पर दुकान नहीं है। आज इमामगंज मोहल्ले में अतिक्रमण को खाली कराया जा रहा है। यहां बरसों से खासमहाल की जमीन पर अतिक्रमणकारियों ने कब्जा जमा लिया था। यहां पर पक्का मकान तक बना कर शान से रह रहे थे। अब प्रशासन ने उसे नोटिस लिया है।आज बुलडोजर से पूरे परिसर को खाली कराया जा रहा है । कुछ नेता सामाजिक कार्यकर्ता पुलिस के काम में खलल डालने की कोशिश की जिसे पुलिस बलों ने नाकाम कर दिया। इस संबंध में एसडीओ कुंदन कुमार ने कहा कि यह एमएसकेवी स्कूल की जमीन है और यहां पर अतिक्रमणकारियों ने कब्जा जमा लिया था। अब हाईकोर्ट के आदेश से इसे खाली कराया जा रहा है ।एसडीओ कुंदन कुमार ने चेतावनी दिया कि शहर में कहीं भी सरकारी जमीन पर अतिक्रमण होगा इसी तरह से उसे बुलडोजर से हटा दिया जाएगा । अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दिया कि वह सरकारी जमीन को छोड़ दें। शहर को व्यवस्थित करने में सहयोग करें। इधर अतिक्रमणकारियों के संरक्षक देने वाले राजनेता डर से पुलिस के सामने नहीं आ रहे हैं। उन्हें भय है कि कहीं पर मुकदमा ना हो जाए। पिछले दिनों नगर आयुक्त ने एक अतिक्रमण के सवाल पर कई लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया था ।उसके बाद से सभी लोग डरे सहमे हैं।

शहर के इमामगंज मोहल्ले में हाइकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण हटाने का कार्य शुरू हुआ। दो-दो बुलडोजर चलाकर एक-एक कर पक्के मकान और झोपड़ियों को उखाड़ा जा रहा है। मोहल्ले में अंदर जाने वाली सड़क पर ग्रिल और कबाड़ का सामान रखकर जाम कर दिया। टायर जलाकर आगजनी करते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं। स्थिति की गम्भीरता को भांपते हुए सैंकड़ो की संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। SDO पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार, टाउन DSP रामनरेश पासवान के साथ टाउन, मिठनपुरा, काजीमोहम्मदपुर, सदर समेत आठ थानों की पुलिस भी मौजूद है।

https://www.amazon.in?&linkCode=ll2&tag=lifemantra09-21&linkId=85a857764556e69cbf5d490391e197f9&language=en_IN&ref_=as_li_ss_tl


300 से अधिक घर हैं मोहल्ले में

SDO पूर्वी ने बताया कि ये खासमहाल की जमीन है। इसपर MSKB कॉलेज और स्कूल अवस्थित है। उक्त ज़मीन को वर्षों से स्थायी और अस्थाई तौर पर पक्का मकान बनाकर अतिक्रमण कर लिया गया है। हाइकोर्ट के आदेश पर इसे खाली कराया जा रहा है। उन्होंने मोहल्ले के लोगों से अपील करते हुए कहा कि कानून को अपना काम करने दें। किसी प्रकार की बाधा डालने पर पुलिस हर सक्षम कार्रवाई करेगी।

हटाया जाम

सड़क को जाम कर प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने डंडा भांजकर खाली कराया। सभी को कड़ी चेतावनी देते हुए खदेड़ दिया गया। जवानों ने डंडे भी भांजे। ताकि कोई इस सरकारी कार्य मे बाधा उतपन्न नहीं करे।

नाले में गिरे पुलिसकर्मी

मोहल्ले में एक नाला है। जिसे पर करने के लिए चचरी का पूल बना हुआ है। इसपर से होकर पुलिसकर्मी पार कर रहे थे। इसजी दौरान चचरी पूल टूटकर नाले में गिर गया। करीब एक दर्जन महिला और पुरुष पुलिसकर्मी इस नाले में गिर गए। अफरातफरी का माहौल बन गया। अन्य जवानों ने सभी को नाला से बाहर निकाला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बिहार में पंचायत चुनाव की बजी बिगुल, 10 चरण में चुनाव

निर्वाचन आयोग की घोषणा के साथ राज्य में पंचायत चुनाव 2021 की अधिसूचना लागू हो गयी है। 10 चरणों में पंचायत चुनाव...

मुलेठी / यष्टीमधु अनेक रोगों की श्रेष्ठ औषधि

दौरे पड़ना (फिट आना)- सवेरे एवं सायंकाल 1 छोटी  चम्मच मुलेठी चूर्ण आधा गिलास कुम्हडे के रस के साथ...

Recent Comments